AKTU News: इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स फेस्ट के जोनल स्तर का हुआ शुभारंभ, देखें कौन-कौन से विश्वविद्यालय ले रहे हैं हिस्सा

November 3, 2023 by No Comments

Share News

AKTU News: डॉ0 एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) पहली बार डॉ0 अब्दुल कलाम इंटर टेक्निकल यूनिवर्सिटी फेस्ट 2023-24 के जोनल स्तर का शुभारंभ शुक्रवार को हो गया। प्रदेश के 7 जोन मैं आयोजित प्रतियोगिता में विभिन्न खेल हुए। पहले दिन छात्रों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

कुलपति प्रो0 जेपी पांडेय के निर्देशन में इस खेल प्रतियोगिता में पहली बार प्रदेश के दो तकनीकी विश्वविद्यालय मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय गोरखपुर और हरकोर्ट बटलर प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के छात्र भी हिस्सा लें रहे हैं। गोरखपुर जोन के लिए मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, गोरखपुर को जोनल सेंटर बनाया गया है। जोनल स्तर पर फेस्ट 3 व 4 नवंबर और स्टेट लेवल पर 1 और 2 दिसंबर को होगा। विश्वविद्यालय ने हर जोन पर आब्जर्वर की नियुक्ति की है। पहले दिन एथेलेटिक्स 117 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया तो बैडमिंटन 115 छात्र और 81 छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इसी तरह बास्केटबॉल में 63 छात्र और 36 छात्राएं, चेस में 111 छात्र और 61 छात्राएं , कबड्डी में 103 छात्र और 40 छात्राएं खो-खो में 67 छात्र और 59 छात्राएं , टेबल टेनिस में 63 छात्र और 37 छात्राएं और वॉलीबाल में 107 छात्र और 42 छात्राएं शामिल हुई। प्रतियोगिता में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के संवत संस्थाओं के अलावा विश्वविद्यालय के घटक संस्थान के छात्र भी हिस्सा ले रहे हैं। डीन डीएसडब्ल्यू प्रो0 ओपी सिंह के अनुसार प्रतियोगिता के पहले दिन काफी संख्या में छात्रों ने हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई।