COVID-19:देश में एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, तमिलनाडु के एक स्कूल में 31 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव, स्कूल किया गया बंद, देखें दिल्ली और लखनऊ का अपडेट

Share News

भारत में एक बार फिर से कोरोना महामारी तेजी से बढ़ रही है। स्कूल, कॉलेज खुलने के बाद संक्रमण का खतरा और भी बढ़ गया है। वहीं तमिलमाडु के एक स्कूल से 31 बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबर ने लोगों को और भी चिंतित कर दिया है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना संक्रमितों में इजाफा हुई है तो वहीं देश की राजधानी में पिछले 24 घंटे में 531 नए मामले सामने आए हैं।

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु के थेनी जिले के अंदीपट्टी में एक ही स्कूल के 31 छात्र COVID-19 ​​पॉजिटिव पाए गए हैं। 10 परिजन भी कोविड पॉजिटिव हुए हैं। बड़ी संख्या में कोविड के मामले सामने आने के बाद जिला शिक्षा विभाग ने स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। वहीं देश की राजधानी के हालात भी ठीक नहीं हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 531 नए मामले सामने आए और 679 ठीक हुए। कोरोना से 3 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। इस तरह से यहां सक्रिय मामले 2,329 बताए गए हैं।

लखनऊ में भी बढ़े कोरोना के मरीज
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 08.07.2022 को 85 कोविड धनात्मक रोगी पाये गये, जिसमें 47 पुरूष एवं 38 महिला रोगी है। आज कुल 54 व्यक्ति कोविड संक्रमण से स्वस्थ हुए। जनपद में एक्टिव केसों की संख्या 571 हो गई है। आज जनपद के आलमबाग-14, अलीगंज-14, चिनहट-12, इन्दिरानगर-7, रेडक्रास-5, सरोजनीनगर-3, ऐशबाग-2, मलिहाबाद-2, एन0के0 रोड-2, सिल्वर जुबली-2, गोसाईगंज-1, मोहनलालगंज-1, टूडियागंज-1 कोविड धनात्मक रोगी मिले। इसके अतिरिक्त उपरोक्त धनात्मक रोगियों के सापेक्ष कान्टैक्ट-16, ट्रैवल-7, आई0एल0आई0-17, प्री-सर्जिकल-1 श्रेणियों में कोविड धनात्मक रोगी पाये गये।

लोगों को किया गया जागरूक
जनपद लखनऊ के अलीगंज क्षेत्र के अन्तर्गत फतेहपुर में शुक्रवार को डा0 मनोज अग्रवाल, मुख्य चिकित्साधिकारी, लखनऊ एवं डा0 मिलिन्द वर्द्धन, उप मुख्य चिकित्साधिकारी, लखनऊ के द्वारा उक्त क्षेत्र का भ्रमण किया गया तथा क्षेत्र में स्थापित अस्थायी चिकित्सा कैम्प का भी पर्यवेक्षण किया गया। आज उक्त क्षेत्र में 110 घरों का भ्रमण किया गया तथा कुल 18 साधारण दस्त के मरीजों को दवायें वितरित की गयी। 03 मरीजों को बीआरडी चिकित्सालय, लखनऊ में भर्ती कराया गया, जहॉ पर उनकी स्थिति सामान्य है। क्षेत्र की स्थिति सामान्य है। क्षेत्र वासियों को पानी उबाल कर पीने एवं साफ-सफाई हेतु स्वास्थ्य शिक्षा दी गयी। इसी के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाकर रखने की सलाह दी गई। इसी के साथ कहा गया कि कहीं भी अनावश्यक भीड़ एकत्र न करें।

Cloud Burst:अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना में मरने वालों की संख्या हुई 15, भारतीय सेना जुटी है राहत बचाव कार्य में, देखें वीडियो, केसे निकाला जा रहा है बच्चों व बुजुर्गों को