USA:अमेरिका के अलास्का में मिली दुर्लभ पारदर्शी मछली के साथ ही समुद्री मकड़ी की एक प्रजाति और ड्रीमर एंगलरफिश, तस्वीरें वायरल, देखें पूरी जानकारी

Share News

सोशल मीडिया पर ऐसे समुद्री फिश और मकड़ी की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसे कभी नहीं देखा गया। जानकारी के मुताबिक अमेरिका के अलास्का (Alaska-America) में वैज्ञानिकों को गहरे समुद्र में सर्वे के दौरान एक दुर्लभ मछली मिली है, जो कि पारदर्शी है। इसकी फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इसकी फोटो नेशनल ओशनिक एंड एटमोस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (National Oceanic and Atmospheric Administration) की सारा फ्राइडमैन (Sara Friedman) ने ट्वीटर पर शेयर की है।

UP:सहेली से इस कदर हुआ प्यार कि 20 साल की लड़की बन गई लड़का, नहीं हो सकेगी संतान, देखें क्या कहा डाक्टर ने

सारा ने ट्वीट करते हुए लिखा है, “लम्बे समय से ऐसी मछली को व्यक्तिगत रूप से देखने की उम्मीद थी, ब्लाटेड स्नेलफिश…।” इसी के साथ सारा ने मेशबल (Mashable) को बताया कि “हमने अब तक चार या पांच ऐसी मछलियां ढूंढी हैं…” जो कि 100 से 200 मीटर की गहराई में पाई गई हैं। मैं यह कहना चाहती हूं कि यह वो मछली नहीं जिसे इंसान आसानी से देख सकें। यह कभी भी देखने को नहीं मिलेगी।” बता दें कि सारा ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर एक और तस्वीर वायरल करते हुए लिखा है, “चूँकि सभी को घोंघा बहुत पसंद था, यहाँ कल से एक और बढ़िया खोज है।

Raccoon malware: एक बार फिर से इंटरनेट यूजर्स के लिए खतरा बन रहा है रकून मालवेयर, क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट्स में भी सेंध लगाने में सक्षम, बरतें ये सावधानी, अटैकर्स के बीच क्यों है लोकप्रिय, जानें तीन वजह, आसानी से चोरी हो जाता है पासवर्ड और पर्सनल डाटा

विशालकाय समुद्री मकड़ी (Colossendeis sp), Pycnogonid की एक प्रजाति। इसी के साथ ही एक अन्य तस्वीर में लिखा है, “आज इस खोज को लेकर बेहद उत्साहित हैं! ड्रीमर एंगलरफिश (वनिरोड्स एसपी?)। बता दें कि सारा एनओएए में जीवविज्ञानी अलास्कन मछलियों के विकास, प्रणाली विज्ञान और आकारिकी का अध्ययन कर रही हैं। (Sara Friedman-Biologist, at NOAA studying evolution, systematics, and morphology of Alaskan fishes) (सभी तस्वीरें सारा के ट्विटर अकाउंट से ले गई हैं)