VASTU TIPS:अगर आपके घर या ऑफिस का मुख है दक्षिण की ओर तो वास्तु दोष दूर करने के लिए करें ये 6 सरल उपाय, नकारात्मकता और दरिद्रता दूर करने को करें कुछ छोटे-छोटे कार्य, ब्रह्म पुराण

Share News

अक्सर सुना होगा कि लोग कहते हैं कि वह पूजा-पाठ तो बहुत करते हैं, लेकिन हर वक्त परेशान रहते हैं। तो बता दें आपको कि परेशानी पूजा-पाठ करने से तभी दूर होगी, जब आप वास्तु के हिसाब से रहेंगे और अपने घर या ऑफिस को रखेंगे। आज हमारे आचार्य विनोद कुमार मिश्र आपको कुछ छोटे-छोटे उपाय बता रहे हैं, जिससे आप वास्तु दोषों को दूर कर जीवन को मंगलकारी बना सकते हैं।

देखें कैसे दूर होगा वास्तु दोष

1-अगर आपके घर या ऑफिस का मुख अर्थात मुख्य दरवाजा दक्षिण की ओर है तो दरवाजे के बाहर एक गमले में आम का पौधा लगादें और बृहस्पति के मंत्र का जप करें इससे वास्तु दोष दूर हो जाएगा। बता दें कि दक्षिण की ओर घर या ऑफिस का मुख होना शुभ नहीं माना जाता, लेकिन इस जरा से उपाय से इस वास्तु दोष को कम किया जा सकता है।

2-प्रत्येक शनिवार को पीपल के वृक्ष को स्पर्श करें। इस तरह घर से नकारात्मक शक्तियां तो दूर होंगी ही, साथ ही वास्तुदोष भी दूर होगा। ब्रह्म पुराण की मानें तो शनिवार को नियमित रूप से पीपल के वृक्ष का स्पर्श करने से, सब कार्य सिद्ध होते हैं तथा उनको कोई पीड़ा नहीं होती। जो शनिवार को प्रातःकाल उठकर पीपल के वृक्ष का स्पर्श करते, हैं उन्हें ग्रहजन्य पीड़ा नहीं होती। शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष का दोनों हाथों से स्पर्श करते हुए ‘ॐ नमः शिवाय।’ का जप करना चाहिए

3-गाय के गोबर के कंडे को जलाकर उसके ऊपर घी डालें और फिर भीगे हुए चावल डाल दें। घर में शांति आएगी व वास्तु दोष दूर होंगे।

4-दरिद्रता दूर करने के लिए प्रतिदिन सूर्य की प्रार्थना करें, जल अर्पित करें। इसी के साथ चावल और गाय के दूध की खीर बनायें और सूर्य को भोग लगायें।

5-रविवार को बिना नमक के भोजन करें। ऐसा कुछ समय तक करने से दरिद्रता दूर हो जाती है।

6-अगर घर में कलह बनी रहती है या परिवार में झगड़ा होता रहता है तो एक लोटा पानी लेकर रात को सोते समय पलंग के नीचे रखें और दूसरे दिन सुबह वो पानी घर में छिड़के और पीपल में डाल दें, घर के झगड़े खत्म होंगे और घर में शांति बनी रहेगी।

DISCLAIMER:यह लेख धार्मिक मान्यताओं व धर्म शास्त्रों पर आधारित है। हम अंधविश्वास को बढ़ावा नहीं देते। पाठक धर्म से जुड़े किसी भी कार्य को करने से पहले अपने पुरोहित या आचार्य से अवश्य परामर्श ले लें। KhabarSting इसकी पुष्टि नहीं करता।)

DELHI:ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की जमानत याचिका खारिज, भेजा गया 14 दिन की न्यायिक हिरासत में, पुलिस ने तीन नई धाराएं जोड़ी, विदेश से चंदा इकठ्ठा करने का आरोप, देखें अभी तक कौन-कौन सी लगी धाराएं, वीडियो