Alaska Airlines Window Shattered: 16,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ गई विमान की खिड़की…बच्चे की फटी शर्ट, यात्रियों के उड़ गए मोबाइल, VIDEO वायरल

January 7, 2024 by No Comments

Share News

Alaska Airlines Window Shattered: पोर्टलैंड, ओरेगॉन से ओन्टारियो, कैलिफोर्निया के लिए उड़ान भरने वाले अलास्का एयरलाइंस के विमान की एक खिड़की टूट गई, जिससे केबिन का प्रेशर कम हो गया. इस कारण पायलट को शुक्रवार शाम पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, यह घटना अलास्का उड़ान 1282, एक Boeing 737-9 MAX पर हुई, जिसे उड़ान से ठीक दो महीने पहले नवंबर 2023 में संघीय विमानन प्राधिकरण (FAA) द्वारा प्रमाणित किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, विमान में सवार यात्रियों ने KPTV को बताया कि उन्होंने एक जोरदार धमाका सुना और 16,000 फीट की ऊंचाई पर विमान की दीवार में एक छेद देखा, जहां एक खिड़की उड़ गई थी. अब इतनी ऊंचाई पर अगर हवा प्लेन के अंदर आ जाए तो क्या ही हाल होगा? जहां खिड़की के पास बैठे एक बच्चे की शर्ट फट गई. कुछ यात्रियों के फोन भी विमान से बाहर निकल गए. खिड़की के बगल की सीट भी डीकंप्रेसन के कारण उड़ गई.

हवाई जहाज की खिड़की उड़ने के कारण विमान के ऑक्सीजन मास्क नीचे गिर गए और कई यात्री मास्क को लगाकर बस विमान के जल्द हवाई अड्डे पर लौटने का इंतजार करने लगे. इस पूरी घटना से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उस समय प्लेन में कितना माहौल खराब रहा होगा. विमान में 174 यात्री और 6 क्रू सदस्य सवार थे. हालांकि, अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. अलास्का एयरलाइंस ने X पर घटना को स्वीकार किया और कहा कि वे जांच व अधिक जानकारी होने पर आगे कुछ बताएंगे. सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में यात्रियों को ऑक्सीजन मास्क पहने और विमान के सुरक्षित उतरते समय शांति से बैठे हुए दिखाया गया है. विमान की दीवार में छेद साफ दिखाई दे रहा था. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.