New Hit And Run Law: लखनऊ में रात तक खत्म हो जाएगा पेट्रोल-डीजल? पम्प पर लगी कतारें…एसोसिएशन के अध्यक्ष ने दिया बड़ा अपडेट

January 2, 2024 by No Comments

Share News

New Hit And Run Law: हिट एंड रन केस में नए कानून के विरोध में बस-ट्रेक चालक लगातार हड़ताल कर रहे हैं. सोमवार से शुरू हड़ताल का व्यापक असर दिखाई देने लगा है. इसका असर लोगों के मूलभूत सुविधाओं पर पड़ता हुआ नजर आ रहा है. इसी के साथ ही सवारी के लिए आम जनता भी परेशान हो गई है. दूसरी ओर पेट्रोल पम्प खाली होने की खबर ने और भी लोगों को परेशान कर दिया है. खबर सामने आ रही है कि तमाम पेट्रोल पम्प खाली हो गए हैं तो वहीं जिनमें पेट्रोल है, वहां पर बड़ी संख्या में लोग पेट्रोल भराने पहुंच रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां आज रात से लेकर कल तक पेट्रोल डीजल खत्म होने का दावा किया जा रहा है.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में करीब 8500 पेट्रोल पम्प है.लखनऊ में इनकी सख्या 250 से ज़्यादा है .नये कानून के विरोध में ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के चलते पेट्रोल पंप पर तेल की सप्लाई बाधित हो गयी है. जिसके चलते कुछ पेट्रोल पम्प पर तेल खत्म होने की खबरे भी आने लगी है. वही जो पेट्रोल पंप के पास तेल है वहाँ भीड़ भी ज्यादा लग रही है. जनता हड़ताल की ख़बर सुनकर अपनी गाड़ियों तेल फुल टैंक करवा रहे हैं. वहीं लखनऊ पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के कानून के ख़िलाफ़ ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गये है.इसलिए पेट्रोल डीजल की सप्लाई बाधित हों रही है. उन्होंने कहा कि 31 तारीख को लास्ट रिप्लाई होने के बाद कल से कई जगहों पर एक्चुअल डीजल के टैंकर नहीं आए हैं जिसका कारण कई जगहों पर गलत होने की संभावना है. संगठन के मुताबिक डीजल काफी तेजी से खत्म हो रहा है. वहीं पेट्रोल भी आज रात से लेकर कल तक खत्म हो सकता है. लोग पैनिक होकर अपनी गाड़ियों में पेट्रोल डीजल फुल करवाने के लिए पहुंच रहे हैं. दूसरी ओऱ मैनपुरी में ड्राइवर्स के प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. पुलिस ने दावा किया कि ड्राइवर्स के एक समूह ने कथित तौर पर पत्थरबाजी की जिसके बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया.