UP Basic Shiksha: प्राथमिक विद्यालय की हेड मास्टर ने बच्चे को जड़ा थप्पड़, नाक से निकला खून, सस्पेंड, वीडियो हुआ वायरल, वजह थाली नहीं

November 1, 2022 by No Comments

Share News

कानपुर। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें प्राथमिक विद्यालय का बच्चा रोते हुए बता रहा है कि थाली न लाने के कारण मैडम ने मारा। उसके आस-पास खड़े कुछ लोग भी उससे पूछ रहे हैं और कह रहे हैं कि इतना नहीं मारना चाहिए। बड़ी देर से बच्चा रो रहा है। यह वीडियो उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के प्राथमिक विद्यालय बिठूर का बताया जा रहा है।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक घटना मंगलवार की ही है। यहां बता दें कि वीडियो वायरल करते हुए ये कहा जा रहा है कि मिड डे मील खाने के लिए थाली न लाने की वजह से बच्चे को मारा गया है, लेकिन वजह यह नहीं है। क्योंकि खाने के लिए बर्तन स्कूल में ही रहते हैं। इस सम्बंध में हेड मास्टर नीता दीक्षित ने खंड शिक्षाधिकारी को बताया कि बच्चा शरारती है और पढ़ने में मन नहीं लगाता। इसी वजह से पिटाई कर दी थी।

हालांकि पहले हेड मास्टर ने अपनी बात स्वीकार नहीं की थी, लेकिन बाद में उन्होंने सच बोल दिया। इसी के साथ बच्चे के परिजनों ने भी खंड शिक्षाधिकारी को पूरी बात बताई और आरोप लगाया कि बच्चे को इतना मारा कि उसकी नाक से खून निकलने लगा। इस घटना के सामने आने के बाद जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सुरजीत सिंह ने तत्काल प्रभाव के हेडमास्टर नीता दीक्षित को सस्पेंड कर दिया है।

यहां देखें वीडियो