Amrit Mahotsav: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की तीन करोड़ जनता को लिखा खत, “योगी की पाती” सोशल मीडिया पर हुई वायरल, देखें क्या लिखा है चिठ्ठी में

August 4, 2022 by No Comments

Share News

लखनऊ। देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। पूरे देश में इसको लेकर राष्ट्रभक्ति से भरा एक खास माहौल बन गया है। आम नागरिक से लेकर नेता, मंत्री तक केसरिया रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि योगी ने प्रदेश की जनता को एक पत्र लिखा है, जिसे योगी की पाती नाम दिया गया है। इस चिठ्ठी में मुख्यमंत्री ने लोगों से आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 11 से 17 अगस्त तक मनाए जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह और 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे विशेष अभियान हर घर तिरंगा से जुड़ने का आह्वान किया है। योगी की यह चिठ्ठी प्रदेश के तीन करोड़ परिवारों को भेजी गई है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही देशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान से जुड़ने की सलाह दे चुके हैं। इस अभियान के तहत देश के हर घर में तिरंगा फहराने की अपील की गई है। वहीं योगी ने 11 से 17 अगस्त के बीच लोगों से प्रभात फेरी, मैराथन दौड़, नुक्कड़ नाटक, पौधरोपण आदि कार्यक्रम करने की अपील की है। इसी के साथ 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान के तहत पूरे प्रदेश में साढ़े चार करोड़ तिरंगा फहराए जाने की तैयारी पूरी कर ली गई है।

इसके लिए नगर निगम को भी निर्देशित कर दिया गया है कि सभी को मुफ्त में तिरंगा उपलब्ध कराएं। इसी के साथ 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका दिवस के अवसर पर विभाजन की विभीषिका से सम्बंधित चित्रों की प्रदर्शनी के साथ ही तत्कालीन पत्र-पत्रिकाओं की प्रदर्शनी लगाए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। (फोटो @myogiadityanath से ली गई है)