Video:हाथ में पुरानी बोतल पकड़ 12 साल का बच्चा बना रिपोर्टर, खोली सरकारी प्राथमिक स्कूल की पोल, वायरल हुआ वीडियो, बच्चे ने कक्षा कक्ष से लेकर शौचालय तक की दिखाई बदहाल स्थिति, देखें वीडियो

August 5, 2022 by No Comments

Share News

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक बच्चा एक सरकारी स्कूल का निरीक्षण कर रहा है। बच्चे ने हाथ में पुरानी बोतल को पकड़ कर माइक बनाया है और फिर एक-एक कर सरकारी स्कूल की बदहाल स्थिति की पोल खोलता जा रहा है।

इस दौरान बच्चे ने स्कूल के कक्षा कक्षा की बदहाली से लेकर शौचालय तक की गंदगी पर बड़ा सवाल खड़ा करते हुए पूछा है कि आखिर सरकार का स्वच्छ भारत अभियान कहां है। इसी के साथ बच्चा पीने के पानी की भी व्यवस्था स्कूल में न होने की जानकारी दे रहा है। रिपोर्टिंग के दौरान बच्चा एक अन्य बच्चे से सवाल पूछता है कि आखिर वे स्कूल में पढ़ने क्यों नहीं आते, इस पर दूसरा बच्चा बताते हुए दिख रहा है कि स्कूल में पढ़ाने वाला कोई नहीं है।

फिलहाल यह वीडियो राज्य सरकार पर एक बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो झारखंड के गोड्डा जिले के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय भिखयाचक का है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि स्कूल में बड़ी-बड़ी घास खड़ी है। यहां तक की बच्चों के पीने के पानी की सुविधा तक नहीं है, जो बच्चे स्कूल में आते हैं, उन्हें बाहर से पीने का पानी लाना पड़ता है। वहीं बच्चा बता रहा है कि शिक्षक हाजिरी लगाकर गायब हो जाते हैं। फिलहाल बच्चे की यह रोचक रिपोर्टिंग सोशल मीडिया यूजर के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है। सभी बच्चे की हिम्मत की दाद दे रहे हैं। इसी के साथ राज्य सरकार पर कटाक्ष भी कर रहे हैं।